If you are thinking about pre and post wedding shoots on these world famous monuments of Rajasthan, then read this news is of your use … Now there will be no ‘photo op’ for free, you will have to pay so much amount| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान सरकार ने आज बुधवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के राज्य के प्रसिद्ध स्मारकों और संग्रहालयों में प्री और पोस्ट वेडिंग शूट के लिए शुल्क तक कर दिया है। दरअसल देशभर में शादी से पहले और बाद में शूट लेने का चलन बढ़ रहा है। कई कपल लगातार ऐसे मौके पर इन जगहों पर वीडियो और फोटोज प्लानिंग करते हैं। इसी को देखते हुए ये फैसला किया गया है। राजस्थान सरकार का कला, साहित्य, संस्कृति और पुरातत्व विभाग अब राज्य के प्रसिद्ध स्मारकों और संग्रहालयों में प्री और पोस्ट वेडिंग शूट के लिए 5000 से 15000 रुपये का शुल्क लेगा।

राजस्थान अपने खूबसूरत पुरातत्व, वास्तुकला और पर्यटन स्थानों के लिए जाना जाता है। अब पुरातत्व स्थलों और स्मारकों पर शादी से पहले या उसके बाद शूटिंग कराने में रुचि रखने वाले लोगों को अब अपनी जेब भी मजबूत रखनी होगी। इसमें जयपुर के अल्बर्ट हॉल, हवा महल, नाहरगढ़, विद्याधर गार्डन, सिसोदिया गार्डन और अन्य संग्रहालय शामिल किए गए हैं।

विभाग के निदेशक प्रकाश चंद्र शर्मा ने बताया कि कॉर्यालयी समय के दौरान प्री और पोस्ट वेडिंग शूट के लिए 2 घंटे के समय पर 5000 रुपये लिए जाएंगे, वहीं कार्यालयी समय से पहले और बाद में ऐसा कोई शूट कराने के दौरान 15000 रुपये प्रति घंटा शुल्क लिया जाएगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *