In telangana, Returned from tabligi Jamaat, 3 more people died,

तेलंगाना में तबलीगी जमात से लौटे 3 और लोगों की मौत

नईदिल्ली. दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात से संक्रमित होकर घर लौटे कई लोग अपनी जान इस वायरस की चपेट में आने से गंवा चुके हैं. इन्हीं में 3 लोगों की और मौत कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से हो गई है.

दरअसल तेलंगाना में तबलीगी जमात से जुड़े 3 और लोगों की मौत हो चुकी है। मरकज में शामिल राज्य के 6 लोगों की पहले ही जान जा चुकी है। तेलंगाना में तबलीगी जमात से जुड़े 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 नए मामले सामने आए हैं।

ये सभी जमात में शामिल थे। देश में 24 घंटों में सामने आए संक्रमण में से 189 मामले तबलीगी जमात में शामिल लोगों के हैं। मरकज में शामिल लोगों की तलाश में देशभर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

तेलंगाना सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में धार्मिक बैठक से लौटे 3 और लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि 30 लोग और कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं और ये सभी जमात में शामिल थे। 

आपको बता दें कि दिल्ली में निजामुद्दीन स्थित मरकज के तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों में से कई में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दक्षिण भारत के विभिन्न राज्य इस धार्मिक आयोजन में शिरकत करने वालों की पहचान कर उन्हें पृथक रखने के प्रयास में जुट गए हैं। अभी तक तमिलनाडु और तेलंगाना में ऐसे 2,000 लोगों की पहचान हुई है जो इसमें शामिल हुए थे। तेलंगाना प्रशासन का अनुमान है कि राज्य के करीब 1,000 लोगों ने दिल्ली की जमात में हिस्सा लिया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *