Internal differences: preparations for ‘political-reversal’ in Karnataka BJP, oppose to Yeddyurappa, CM’s face not changed before 2023 election, can BJP see the face of defeat?| national News in Hindi

पॉलिटिकल डेस्क। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी में हाल ही में हुए सियासी उलटफेर के बाद अब कर्नाटक में भी पार्टी में मतभेद नजर आ रहा है। भाजपा के कई विधायक यहां मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा का विरोध कर रहे हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में येदियुरप्पा पार्टी की ओर से सीएम को चेहरा नहीं होंगे। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के विधायक बसनागौड़ा पाटिल यतनाल ने इसका खुलासा किया है।

 

Karnataka | BJP cannot have this CM (BS Yediyurappa) in the next elections. The CM has to be changed to keep BJP alive in the State. The CM will surely be changed: BJP MLA Basanagouda Patil Yatnal

(20.03) pic.twitter.com/XcKTtK3n1n
— ANI (@ANI) March 21, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के अंदर ही बड़ा मतभेद सामने आ रहा है। पिछले साल भी करीब 16 विधायक सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ उतर आये थे। उन्होंने मुख्यमंत्री के कामकाज के तरीकों पर सवाल उठाए वहीं सीएम के परिवार वालों द्वारा दख़ल किए जाने का मुद्दा भी छाया रहा था।

भाजपा विधायक पाटिल यतनाल ने कहा है कि 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों में वर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सीएम का चेहरा नहीं होंगे। क्योंकि मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने से ही कर्नाटक में बीजेपी जिंदा रहेगी अन्यथा पार्टी को यहां हार का सामना करना पड़ सकता है। राज्य में विस चुनावों से पहले सीएम का चेहरा बदल जाएगा। 

गौरतलब है कि हाल ही में बीजेपी की कई राज्य इकाइयों में आपसी मतभेद की खबर आई है। राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा सहित उत्तराखंड में कई फेरबदल हुए हैं। राजस्थान में भी गुटबाजी की खबरें लगातार छाई रही। वहीं उत्तराखंड में तो आनन-फानन में मुख्यमंत्री तक बदल दिया गया है। अब कर्नाटक में जल्द ही फेरबदल संभव है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *