Iran attacked, US military bases, 80 soldiers killed,

अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान ने किया हमला, 80 सैनिकों की मौत

वॉशिंगटन। ईरान ने अमेरिकी सेना के ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइल से मंगलवार रात हमला कर दिया। इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हुए हमले में 80 सैनिकों की मौत हो गई हैं। यह दावा ईरानी मीडिया ने किया है। यह हमला ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के के बदले के रूप में किया गया है। इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दर्जनभर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया गया।

पेंटागन का कहना है कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है। ये हमले अल असद और इरबिल के दो सैन्य ठिकानों पर किए गए हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ट्वीट कर कहा है कि सबकुछ ठीक है।

ईरान के हमले के बाद डॉनल्ड ट्रंप ट्वीट ने ट्वीट कर लिखा है, ‘ऑल इज वेल। ईरान की तरफ से इराक में अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागी गईं। हताहतों और नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अभी तक सब ठीक है। हम सबसे ताकतवर हैं और दुनिया में हर जगह तकनीकी क्षमता से लैस हैं। मैं कल सुबह इस पर बयान जारी करूंगा।’

ईरान ने कहा है कि उसने अपनी आत्मरक्षा में यह कदम उठाए हैं। ईरान के विदेश मंत्री जावीद शराफ ने बताया कि यूएन के नियमों के अनुसार हमला किया है।ईरान द्वारा यूएस बेस पर मिसाइल हमले के बाद खाड़ी इलाके में तनाव बढ़ने की आशंका है। इस बीच, ताइवान एयर ने बताया कि उनके विमान ईरान और इराक के ऊपर से उड़ान नहीं भरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *