JandK: For the first time in history in this village of Doda district, electricity got inflicted as soon as the current ran into wires| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। देश को आजाद हुए 73 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन अभी देश के कई राज्यों में कई जिले ऐसे भी हैं जहां बिजली नहीं पहुंची है। अर्थात यहां के लोगों के लिए ऊर्जा अभी भी दूर की कौड़ी नजर आती है। इसी से जुड़ा एक ताजा मामला जम्मू-कश्मीर राज्य से जुड़़ा है। यहां डोडा जिले के एक गांव में पिछले कई दिनों से बिजली लाने की तैयारी चल रही थी। इसमें कामयाबी सोमवार सुबह मिली। अब इस जिले के गांव में बिजली आ गई है। पहली बार बिजली का उपयोग करने पर लोगों अच्छा भी लगा व इसके उपयोग को लेकर वे जानकारी हासिल कर रहे हैं।

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गांव गनौरी-तांता गांव में सोमवार सुबह जैसे ही राज्य ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों द्वारा बिजली पहुंचाई गई तो गांव में लोगों का तांता लग गया। हालांकि गांव के लोगों में खुशी का माहौल भी था क्योंकि अब तक वे अंधेरे में अपना जीवन यापन कर रहे थे।

इस संबंध में डोडा जिले के डीडीसी ने बताया कि यह हमारे लिए गर्व करने का मौका है। इस गांव में आज इतिहास में पहली बार बिजली आई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *