JandK: Mehbooba Mufti, re-elected PDP president for the seventh time, re-elected party chief for 3 years, holding the post for 17 years| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। कश्मीर घाटी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को आज सोमवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर पीडीपी का अध्यक्ष चुना गया है। अध्यक्ष पद पर उनका चुनाव आगामी 3 साल के कार्यकाल के लिए किया गया है। वे सातवीं बार पार्टी की अध्यक्ष चुनी गई हैं। इससे पहले, 2017 में उन्हें छठी बार तीन साल के लिए पार्टी का मुखिया घोषित किया गया था। वहीं 2015 में वे पांचवी बार इस पद पर चुनीं गई थी।

 

Mehbooba Mufti unanimously re-elected as the president of Jammu and Kashmir Peoples Democratic Party for a period of 3 years. pic.twitter.com/epib3aIOv7
— ANI (@ANI) February 22, 2021

महबूबा मुफ्ती के खिलाफ कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं था ऐसे में एक बार फिर से पीडीपी का अध्यक्ष चुने जाने का रास्ता पहले ही साफ हो चुका था। आज महबूबा मुफ्ती को पार्टी की दोबारा कमान सौंपने के लिए सर्वसम्मति से फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि 2003 से लेकर वर्तमान समय तक महबूबा मुफ्ती ही पीडीपी की अध्यक्ष बनी हुईं हैं। इसके साथ ही महबूबा मुफ्ती राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री है। महबूबा ने चार अप्रैल 2016 को पीडीपी-भाजपा गठबंधन से जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने में सफलता हासिल की और प्रदेश की बागडोर संभाली।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *