JandK: Succeeding security forces, Jash’s top commander Sajjad Afghani, who has been spreading terror in the Kashmir Valley for 14 years, collapsed in the encounter,| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। जम्मू कश्मीर में आज सोमवार को सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर सज्जाद अफगानी मारा गया है। सज्जाद अफगानी का असली नाम विलायत है। कल रविवार को भी स्थानीय जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी जहांगीर को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षाबलों को बधाई दी और उनका हौसला बढ़ाया।

 

J&K: JeM commander Sajjad Afghani killed in Shopian encounter. He was involved in the recruitment of new youths into terrorism. pic.twitter.com/LPNKXKOvMd
— ANI (@ANI) March 15, 2021

कश्मीर घाटी के शोपियां में पिछले तीन दिनों से मुठभेड़ जारी है। रावलपुरा इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे होने की खबर है। शनिवार को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। शनिवार को रात होने के चलते ऑपरेशन बंद कर दिया गया था। रविवार सुबह एक आतंकी ने मकान से निकल कर बाहर जाने की कोशिश की, जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

सज्जाद के बारे में जो जानकारी सामने आयी है उसके मुताबिक वो स्थानीय नागरिक है और कई सालों से सक्रिय था। साल 2008 में पहली बार उसका नाम सामने आया था। इसके बाद साल 2015 में उसका नाम प्रमुखता से सामने आया और सक्रिय आतंकवाद की घटनाओं में शामिल रहा। शुरुआत में लश्कर के साथ रहा लेकिन फिर बाद में जैश ए मोहम्मद के साथ जुड़ गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *