JEE Main: In the academic year 2021-22, the eligibility rules for JEE mains in the 12th with 75 percent marks were removed, Education Minister Nishank tweeted| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। शिक्षा मंत्रालय ने जेईई मेन परीक्षा दे रहे छात्रों को मंगलवार को बड़ी राहत दी है। मंत्रालय ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए जेईई मेन को लेकर 12वीं में 75 फीसदी अंकों की पात्रता संबंधी नियम को हटा दिया है। कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए मंत्रालय ने यह छूट देने का फैसला किया है।

 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को ट्वीट कर यह घोषणा की। निशंक ने ट्वीट कर कहा, आईआईटी जेईई (एडवांस्ड) और पिछले अकादमिक वर्ष को लेकर लिए गए फैसले को ध्यान में रखते हुए अगले अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए जेईई मेन के लिए 12वीं में 75 फीसदी मार्क्स संबंधी पात्रता नियम को हटाने का फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों आदि में बीटेक, बीई कोर्सेज में प्रवेश के लिए जेईई मेन एग्जाम आयोजित होता है। शिक्षा मंत्रालय की इस घोषणा के बाद एनआईटी, आईआईआईटी, सीएफटीआई संस्थानों में दाखिले के लिए 12वीं में 75 फीसदी मार्क्स होना अब अनिवार्य नहीं रह गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *