Kamal Haasan: छह साल की उम्र में शुरू कर दी थी फ़िल्मी करियर की शुरुआत, यह रही दोनों शादी टूटने की वजह

हिन्दी और दक्षिण फिल्मों के लीजेंड एक्टर कमल हासन का जन्म 7 नवम्बर 1954 परमकुडी, मद्रास में हुआ था। कमल हसन ने छह साल की उम्र में 1960 में आई तमिल फिल्म ' कलत्तूर कन्नम्मा' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत थी। इस फिल्म में वह बाल कलाकार की भूमिका में नजर आए। इसके बाद कमल ने तमिल, तेलगु, मलयालम और हिन्दी भाषाओं की अनेक फिल्मों में अभिनय किया।

जिसमें विक्रम, चाची 420 , सदमा, चाणक्य , दशावतारम आदि शामिल हैं। कमल हसन ने 1997 में आई फिल्म 'चाची 420 की कहानी लिखी ,उसे प्रोड्यूस और डायरेक्ट करने के साथ ही फिल्म में अभिनय भी किया। इसके अलावा उन्होंने हे राम, विरुमान्डी, विश्वरूप, हे राम आदि फिल्मों की कहानी लिखी और उस फिल्म को डायरेक्ट एवं प्रोड्यूस भी किया। साल 2014 में भारत सरकार ने फिल्मों में उनके सराहनीय योगदान के लिए पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया। कमल हसन ने अपने पूरे फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया।

1978 में, चौबीस साल की उम्र में, कमल हासन ने अपने से बड़ी उम्र की नर्तकी वाणी गणपति से मुलाकात की और उनके साथ शादी की। जब यह पता चला कि कमल हासन अपनी सह-अभिनेत्री सारिका के साथ डेटिंग कर रहे हैं, इस जोड़ी के बीच रिश्ता टूट गया।

इसके बाद, कमल हासन और सारिका ने 1988 में शादी कर ली और उनकी दो बेटियां हैं। श्रुति हासन और अक्षरा हासन। कमल हासन के साथ विवाह के बाद सारिका ने फ़िल्मों में अभिनय छोड़ दिया ।

इस जोड़ी ने 2002 में तलाक़ के लिए अर्जी दायर की और 2004 में प्रक्रिया संपन्न होकर, सारिका ने ख़ुद को बच्चों से अलग करते हुए, कमल हासन के साथ रिश्ता तोड़ लिया। इस अलगाव का कारण, उनसे बाईस साल छोटी, सह-अभिनेत्री सिमरन बग्गा के साथ कमल हासन का नज़दीकी रिश्ता होना बताया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *