Kangana Ranaut, who is in discussion with acting and controversies, is celebrating her birthday today, let us know her fitness formula, How do you live so young?| entertainment News in Hindi

एंटरटेनमेंट डेस्क। कंगना रनौत इंडस्ट्री में न सिर्फ अपनी एक्टिंग के कारण मशहूर हैं बल्कि लोग उनकी फिटनेस की तारीफ करते भी नहीं थकते। हालांकि कंगना अपने विवादास्पद बयान के चलते काफी चर्चा में रहती हैं लेकिन लोग उनकी एक्टिंग और फिटनेस के भी कायल हैं। कंगना खुद को फिट रखने के लिए जमकर वर्कआउट करती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं वह इस विशेष डाइट चार्ट भी फॉलो करती हैं। कंगना एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें महज 22 साल की उम्र में ही नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। आज बॉलीवुड क्वीन यानी कंगना रनौत का जन्मदिन है।

कंगना को तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार मिल चुके हैं। कंगना सिर्फ जिम में हीं बल्कि अपने घर पर भी वर्कआउट करती हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनका फिटनेस फॉर्मूला…

कंगना रनौत पुश अप्स और सिट अप्स भी करती हैं। इसके अलावा डेली रूटीन में खुद को फिट रखने के लिए कंगना पिलाटे्स करती हैं। कंगना फिट रहने के लिए रोजाना रनिंग और दूसरी एक्‍सरसाइजेस भी करती हैं। कंगना अपनी बॉडी को बैंलेस करने के लिए हफ्ते में 5 दिन जिम जाती हैं। वह जिम में कम से कम 2 घंटे का वर्कआउट करना अच्‍छा मानती हैं। इसके अलावा वह अपने फिटनेस ट्रेनर से खास तरह की ट्रेनिंग भी लेती हैं।

योग और मेडिटेशनकंगना के फिटनेस रूटीन में योग भी शामिल है। बॉडी को लचीला बनाए रखने के लिए कंगना रोजाना योग करती हैं। इससे वह अपनी बॉडी को रिलैक्‍स करके उसे शेप में लाती हैं। इसके अलावा वह रेगलुर मेडिटेशन भी करती हैं। कंगना खुद को फिट रखने के लिए किक बॉक्सिंग भी करती हैं। इससे वह फिट तो रहती ही हैं साथ ही उनका स्टैमिना भी बढ़ता हैं। फैटी और ऑयली फूड से कोलेस्ट्रॉल लेवल भी बढ़ता है और टाइप 2 डायबीटीज का खतरा भी रहता है।

कंगना ब्रेकफास्ट में दलिया खाकर अपने दिन की शुरुआत करती हैं। फाइबर से भरपूर दलिया जो न सिर्फ ब्लड शुगर को बढ़ने से रोकता है बल्कि कोलेस्ट्रॉल को भी कंट्रोल में रखता है। दलिया कंगना का फेवरेट ब्रेकफास्ट है। दलिया के अलावा फाइबर और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होल ग्रेन सीरियल भी कंगना को ब्रेकफास्ट में खाना अच्छा लगता है। कंगना लंच से पहले मिड-डे स्नैक्स के तौर पर फाइबर, विटमिन और मिनरल्स से भरपूर ताजे फल खाना पसंद करती हैं।

लंच में कंगना को सलाद, होल वीट रोटी, चावल के साथ दाल और उबली हुई सब्जियां खाना पसंद है। कंगना का मानना है कि पोषण से भरपूर सलाद से वेट मैनेज होता है, चावल ग्लूटेन फ्री होता है, होल वीट रोटी कार्ब्स से भरपूर होने की वजह से हेल्दी होती हैं, दाल प्रोटीन से भरपूर होती है और उबली हुई सब्जी पेट के लिए हल्का रहता है और स्किन के लिए भी अच्छा होता है। इसके अलावा कंगना सिजनेबल वेजीटेबल्स लेना पसंद करती हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *