Kisan Mahapanchayat: Statement of farmer leader Rakesh Tikait, this time 4 thousand not 40 lakh tractors will be liberated in March, Gujarat Bandhan| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। भारतीय कियान यूनियत (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे तो इस बार चार लाख नहीं बल्कि 40 लाख ट्रैक्टर वहां जाएंगे। आज चुरू में राकेश टिकैत ने किसान महापंचायत में कहा कि गुजरात को आजाद करवाना है। गुजरात भी बंधन में है। वहां के लोग बाहर निकलना चाहते हैं तो उन पर मुकदमें होंगे और जेलों में बंद होंगे। आंदोलन जारी रहेगा।

 

Our next call will be for a march to Parliament, and not just 4 lakh tractors but 40 lakh tractors will go there if farm laws are not taken back: BKU leader Rakesh Tikat at a farmers rally in Sikar, Rajasthan yesterday pic.twitter.com/OCQE9GxsQr
— ANI (@ANI) February 24, 2021

किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपकी एक नजर खेत पर रहनी चाहिए दूसरी नजर दिल्ली में आंदोलन पर और तीसरी नजर संयुक्त किसान मोर्चे पर। उनके मुताबिक, सरकार शोध केंद्रों की बात नहीं मानती है इसलिए आने वाले समय में संसद के पास पार्क में कृषि अनुसंधान केंद्र बनाना पड़ेगा। संसदीय समिति बनाएं और वहां कुछ फसलों की खेती करवाएं।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को यहां किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली। केंद्र की राजग सरकार पर हमलावर राहुल ने कहा कि कृषिष ही एक मात्र व्यवसाय है जो ‘भारत माता’ से जु़ड़ा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *