Kissa-e-Bollywood: Saif Ali Khan’s father was about to get married to this famous actress, but then both of them parted ways ..!| entertainment News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार राज कपूर और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर डॉक्यूमेंट्री बना चुकीं एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है। 17 अक्टूबर 1947 में लुधियाना में पैदा हुई सिम्मी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। हालांकि, सिमी के घर वाले चाहते थे कि वह पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर लें, इसी के चलते सिमी और उनकी बहन को इंग्लैंड पढ़ने के लिए भेज दिया गया था

सिमी को पहला ब्रेक एक इंग्लिश फिल्म ‘टार्ज़न गोज़ टू इंडिया’ से मिला था। वहीं सिमी की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘सन ऑफ़ इंडिया’ थी। हालांकि, सिमी को सही पहचान 1965 में आई एक्टर देवानंद की फिल्म ‘तीन देवियों’ से मिली थी।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो सिमी को यहां अकेलापन ही नसीब हुआ था। एक समय क्रिकेटर नवाब पटौदी के बेहद करीब रहीं सिमी की उनसे शादी नहीं हो सकी थी। कहते हैं इसके बाद सिमी ने दिल्ली के एक बिज़नसमैन रवि मोहन से शादी कर ली थी लेकिन यह शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों के रास्ते जुदा हो गए थे।

गौरतलब है कि सिमी को टीवी शो ‘रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल’ से काफी नाम और सम्मान मिला था। एक साक्षात्कार में सिमी ने अपनी लाइफ में सबसे बड़ी कमी का खुलासा करते हुए कहा था कि मैं मां नहीं बन पाई, ये मेरी लाइफ का सबसे बड़ा मलाल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *