Liquor shops open, Long queue, Also lathicharge,

शराब की दुकानें खुली, लगी लंबी कतार, लाठीचार्ज भी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली सहित अन्य राज्यों की में सोमवार से शराब की दुकानें खुल गई हैं। रविवार को आबकारी विभाग के आदेश के बाद दिल्ली में शराब की 150 दुकानों को खोलने की अनुमति मिल गई है। ये दुकानें सुबह 10 बजे से देर शाम 7 बजे तक खुलेंगी। सुबह शराब की दुकानें खुलते हीं कई शहरों में लोगों की लंबी कतार लग चुकी है। जिसके बाद कश्मीरी गेट के पास एक शराब की दुकान के बाहर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

साथ ही दिल्ली में शराब खरीदने के लिए लोग इस कदर बेकरार हैं कि दिल्ली के संत नगर, लक्ष्मी नगर, कृष्णा नगर, मालवीय नगर, बुराड़ी आदि इलाकों में सुबह से ही भारी भीड़ दिखाई दे रही है। राज्य के कई इलाकों में शराब के लिए उमड़ी भीड़ पर काबू करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। चंद्र नगर में एक लिकर शॉप के बाहर इतनी ज्यादा भीड़ इकट्ठी हो गई की दुकान ही बंद करनी पड़ी।

बता दें कि रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली को फिर से खोलने का वक्त आ गया है और लोगों को कोरोना वायरस के साथ रहने के लिये तैयार रहना होगा। उन्होंने लॉकडाउन के तीसरे चरण के दौरान ‘रेड जोन’ के लिये केंद्र द्वारा निर्धारित सभी छूट राष्ट्रीय राजधानी में लागू करने की घोषणा की।

केजरीवाल ने कहा, ”केंद्र ने पूरी दिल्ली को ‘रेड जोन’ श्रेणी के तहत रखा है, जिसके चलते बाजार और मॉल नहीं खुल सकते। हमने केंद्र को सिर्फ उन इलाकों को सील करने का सुझाव दिया है, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं और शेष इलाकों में सभी गतिविधियों की इजाजत दी जा सकती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *