Lockdown, WhatsApp, Special feature,

लॉकडाउन पर WhatsApp ने लाया ये ख़ास फीचर

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने लॉकडाउन में लोगों की एक बड़ी मांग को पूरी कर दी है। कंपनी ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के लिए ग्रुप मेंबर्स की संख्या में भी इजाफा कर दिया गया है। एंड्रॉयड और आईओएस उपयोगकर्ता अब ग्रुप में एक साथ 8 लोगों से वॉयस या वीडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं। इस फीचर के आने से पहले व्हाट्सएप ग्रुप में अधिकतम 4 सदस्य से ही कनेक्ट हुआ जा सकता था। आठ सदस्य को शामिल करने वाले फीचर से व्हाट्सएप गूगल मीट और जूम कॉन्फ्रेसिंग ऐप्स को कड़ी टक्कर देना चाहता है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन में व्हाट्सएप की उपयोगिता के बारे में अधिकतर लोग जान चुके हैं और अब प्लेटफॉर्म चैटिंग को और मजेदार बनाने के लिए लॉकडाउन स्पेशल स्टीकर पेश किए हैं। लॉकडाउन के दौरान लॉन्च किए गए इस स्टिकर पैक को ‘टुगैदर एट होम’ नाम दिया गया है। व्हाट्सएप ने इसके लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के साथ साझेदारी की है।

व्हाट्सएप के इस स्टिकर पैक में लॉकडाउन के दौरान दुनिया भर के लोगों की फीलिंग और इमोशन को व्यक्त किया गया है। ये स्टिकर अभी इंग्लिश में ही उपलब्ध हैं लेकिन कंपनी इन्हें जल्द ही दूसरी भाषाओं में भी पेश कर सकती है। व्हाट्सएप ने स्टिकर फीचर 2 साल पहले पेश किया था। अब स्टिकर व्हाट्सएप चैट का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और दुनिया भर में लोग भावनाएं दर्शाने के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *