Loksabha Session: Giriraj Singh’s reply in Lok Sabha on Rahul Gandhi’s demand for separate fishermen’s ministry, showing the documents said – Your statement has hurt, I am heading that ministry myself| national News in Hindi | Loksabha Session : राहुल गांधी के अलग से मछुआरा मंत्रालय की मांग पर गिरिराज सिंह का जवाब, दस्तावेज दिखाते हुए बोले

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हाल ही में विस चुनावों को लेकर केरल और पुदुचेरी के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने मछुआरों से उनकी समस्याओं को लेकर बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने ये कहा था कि मछुआरों की समस्याएं सुनने के लिए अलग से मछुआरों के लिए मंत्रालय की मांग की थी। अब इसपर केंद्र सरकार के पशुपालन, डेयरी और मत्स्य मंत्री गिरिराज सिंह ने लोकसभा में राहुल गांधी को आज मंगलवार को चुनौती देते हुए कहा कि ये रहा मत्स्य मंत्रालय। जब हम सत्ता में आए थे तभी से ये मंत्रालय कार्य कर रहा है। 

एएनआई की एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, आज लोकसभा में राहुल गांधी के मछुआरा मंत्रालय को लेकर जवाब देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मुझे ये सुनकर चोट लगी है। राहुल गांधी ने 2 फरवरी को एक प्रश्न पूछा था। पुदुचेरी और कोच्चि में उन्होंने कहा कि कोई मत्स्य विभाग नहीं है। लेकिन मुझे नहीं पता कि उनकी याददास्त कमजोर है या नहीं। उन्होंने कहा कि जब हम सत्ता में आएंगे तो एक अलग मंत्रालय बनाऊंगा। लेकिन ये मंत्रालय किसका है। ये सवाल मैं उन्हीं से पूछता हूं।

गौरतलब है कि इस वर्ष होने जा रहे विस चुनावों में पांच राज्यों में चुनाव होगा। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में केरल और पुदुचेरी का दौरा किया था। इस दौरान वे मछुआरों से मिले और उनके लिए अलग से मछुआरा मंत्रालय की मांग भी की। उन्होंने कहा था कि हम सत्ता में आएंगे तो अलग से मंत्रालय बनवाएंगे।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *