Madhuri Dixit and Anil Kapoor’s critically acclaimed film Parinda completed 31 years on| entertainment News in Hindi

जयपुर। 1989 में 3 नवंबर को रिलीज़ हुई माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर अभिनीत और विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म परिंदा ने 31 साल पूरे कर लिए हैं। फिल्म के 31 साल पूरे होने पर, माधुरी दीक्षित ने परिंदा का एक पोस्टर साझा किया और लिखा- पारिंदा में पारो चलाना एक रोमांचक अनुभव था। फिल्म की टैगलाइन द मोस्ट पावरफुल फिल्म एवर मेड को सही ठहराती है।  मैंने पहली बार एक डेथ सीन भी किया था। कमाल की कास्ट और क्रू के साथ अद्भुत यादें इसे बेहद खास बनाती हैं।

परिंदा ने नाना पाटेकर को अन्ना और अनिल कपूर को अन्ना के गुर्गे किशन (जैकी श्रॉफ) के छोटे भाई करण के रूप में दिखाया। जब अन्ना के गुंडे करण दोस्त और पुलिस वाले प्रकाश (अनुपम खेर द्वारा अभिनीत) को मारते हैं, तो वह प्रकाश की हत्या का बदला लेने के लिए अपराध की दुनिया में शामिल हो जाता है। बाद में, करण प्रकाश बहन पारो (माधुरी दीक्षित) से शादी कर लेता है लेकिन दोनों की शादी की रात क्रूरता से हत्या कर दी जाती है।

परिंदा को बॉलीवुड में अस्सी और नब्बे के दशक में बनी सर्वश्रेष्ठ गैंगस्टर फिल्मों में से एक माना जाता था। परिंदा ने कई पुरस्कार जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (नाना पाटेकर) और सर्वश्रेष्ठ संपादन (रेनू सलूजा) के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार शामिल हैं। विनोद चोपड़ा ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *