Samachar Jagat

Maharashtra : कोरोना लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के यवतमाल से फिर आई बुरी खबर, शराब नहीं मिली तो मजदूरों ने पी लिया हैंड सेनिटाइजर, 7 लोगों की मौत

इंटरनेट डेस्क। कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र से आज शनिवार को एक और बुरी खबर आई है। यहां कोरोना के कारण लॉकडाउन लगे होने के चलते शराब नहीं मिल पाने के कारण हैंड सेनिटाइजर पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है। ये घटना महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में हुई है। मरने वालों में सभी दिहाड़ी मजदूर बताए जा रहे हैं।

 

Maharashtra: Seven people died in Yavatmal’s Wani after consuming hand sanitiser as the liquor shops were closed. Police say, “Matter is being investigated. All of them were labourers. They consumed hand sanitiser when they couldn’t get alcohol.” pic.twitter.com/Asv8e8f3FX
— ANI (@ANI) April 24, 2021

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के वानी कस्बे में शराब की दुकानें बंद होने के बाद सेनिटाइजर पीने से सात लोगों की मौत हो गई। यवतमाल पुलिस ने इस संबंध में कहा है कि मामले की जांच की जा रही है। वे सभी मजदूर थे। जब उन्हें शराब नहीं मिल रही थी, तो उन्होंने हैंड सेनिटाइजर का का सेवन किया जिससे उनकी मौत हो गई है। 


गौरतलब है कि पिछले साल भी लॉकडाउन के बाद देश में शराब की दुकानें बंद होने के बाद कई लोगों ने हैंड सेनिटाइजर पी लिया था। ऐसे कई मामले सामने आए थे जिनमें उनकी मौत हो गई थी। डॉक्टर्स का भी कहना है कि हैंड सेनिटाइजर सिर्फ हाथ को साफ करने के लिए बनाया गया है। इसमें कई ऐसे केमिकल्स हैं जिनके शरीर में जाते ही व्यक्ति की मौत हो जाती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *