सुपर साइक्लोन एम्फन को लेकर कई राज्य अलर्ट पर

नई दिल्ली. बंगाल की खाड़ी में बना सुपर साइक्लोन एम्फन को लेकर ओडिशा, बंगाल समेत देश कई राज्य अलर्ट पर हैं।मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में उठे समुद्री चक्रवात एम्फन लैंडफॉल से पहले ओडिशा में कहर बरपा रहा है। पारादीप, चांदबली और बालासोर, पुरी में इस समय काफी तेज गति से हवाएं चल रही है। बुधवार को दोपहर से शाम के बीच यह बंगाल के दीघा-हातिया तट पर सुंदरवन के पास स्थल भाग से टकराएगा। तब हवा की गति 155 से 165 किमी. प्रति घंटा होगी। हालांकि महापात्र ने कहा है कि एम्फन से ओडिशा में ज्यादा खतरा नहीं है।

लेकिन इस बीच देश के कई और राज्यों में इसका असर देखने को मिल रहा है। ये सभी वे राज्य है, जिनकी सीमाएं बंगाल या ओडिशा से जुड़ी हैं। इनमें झारखंड, यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

झारखंड में मौसम बदला, अलर्ट पर प्रशासन

चक्रवाती तूफान एम्‍फन का असर झारखंड के कोल्हान में दिखने लगा है। बीती रात से ही हल्की बूंदाबादी के बाद यहां आज का दिन भी बारिश के साथ शुरू हुआ है। आसमान में बादल छाए हैं। कोल्‍हान के तीनों जिलों में प्रशासन ने पहले ही अलर्ट जारी कर रखा है और बिजली व्‍यवस्‍था बहाल रखने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *