Mumbai Police: Senior IPS officer Parambir Singh removed as Mumbai Police Commissioner for exposing alleged TRP scam| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। मुंबई पुलिस में आज बुधवार को एक बड़ा फेरबदल हुआ है। कथित टीआरपी घोटाले का पर्दाफाश करने वाले वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह को पद संभालने के करीब एक साल बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटा दिया गया है। सिंह की जगह हेमंत नगरले अब ये जिम्मेदारी संभालेंगे।

1988 बैच के आईपीएस परमबीर सिंह ने 29 फरवरी 2020 को आईपीएस अधिकारी संजय बरवे की जगह इस पद की जिम्मेदारी मिली थी। सूत्रों के अनुसार, शहर के एक पॉश इलाके में मिले विस्फोटक से भरे वाहन रखने में मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाझे की कथित संलिप्तता के कारण सिंह को पद से हटाया गया है। वाझे को 25 मार्च तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया गया था।

परमबीर सिंह हाल ही में कथित टीआरपी घोटाले का पर्दाफाश करने के प्रकरण में खबरों में रहे थे। जिसमें कि लोगों से टीआरपी बढ़ाने के लिए घरों पर एक निश्चित चैनल लगाए रखने की बात सामने आई थी। इस घोटाले में करीब पांच न्यूज और एंटरटेनमेंट चैनलों पर ज्यादा विज्ञापन पाने के लिए टीआरपी में हेर-फेर करने का आरोप लगा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *