Municipal Corporation Raipur, Maharishi Valmiki Ward No. 32, Voting again,

नगर निगम रायपुर के इस वार्ड में फिर से होगी वोटिंग, जानिए वजह

23 दिसम्बर को पार्षद पद के लिए होगा पुर्नमतदान

रायपुर. नगर निगम रायपुर के महर्षि वाल्मिकी वार्ड नंबर 32 के मतदान केन्द्र क्रमांक 399 में 23 दिसम्बर 2019 सोमवार को पार्षद पद के लिए सुबह 8 बजे से 5 बजे तक पुर्नमतदान होगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रायपुर के प्रतिवेदन के आधार पर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिए गए है। इस मतदान केन्द्र में आज मतदान के दौरान त्रुटिवश निर्वाचक नामावली में विलोपित मतदाताओं को मतदान करने की अनुमति देने की जानकारी सेक्टर अधिकारी के माध्यम से मिली थी, जिससे मतदान प्रक्रिया का दूषित होना संभाव्य होने से जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह प्रतिवेदन आयोग को भेजा था। प्रतिवेदन के आधार पर आयोग द्वारा आज 21 दिसम्बर को इस मतदान केन्द्र में मतदान कार्रवाई को शून्य घोषित किया है तथा 23 दिसंबर को पुनर्मतदान कराने का आदेश किया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रायपुर ने महर्षि वाल्मिकी वार्ड नंबर 32 के मतदान केन्द्र क्रमांक 399 के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे 23 दिसम्बर सोमवार को पार्षद पद के लिए सुबह 8 बजे से 5 बजे तक पुर्नमतदान में भाग लेकर अपने मताधिकार का उपयोग करें।

दाये हाथ की तर्जनी में लगाई जाएगी अमिट सस्याही

महर्षि वाल्मिकी वार्ड नंबर 32 के मतदान केन्द्र क्रमांक 399 में 23 दिसम्बर सोमवार को पार्षद पद के लिए होने वाले पुनर्मतदान में मतदाताओ के दाये हाथ की तर्जनी पर अमिट स्याही लगाई जाएगी।

राज्य निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन के आधार पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रायपुर ने यहां के मतदान दल को निर्देशित किया है कि वे प्रतिरूपण को रोकने के उद्देश्य से पुन र्मतदान के समय मतदाताओं के दाये हाथ के तर्जनी पर अमिट स्याही लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *