No political party can afford to reinstate Article 370 in Jammu and Kashmir: Jitendra Singh| national News in Hindi

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिह ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोई भी राजनीतिक दल जम्मू-कश्मीर में धारा 37० की बहाली वहन नहीं कर सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि स्वायत्ता अथवा स्वशासन का मामला कुछ निश्चित विपक्षी नेताओं द्बारा केवल उस समय उठाया जाता है जब वे सत्ता से बाहर होते हैं।

कश्मीर केंद्रित पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस जैसे ”तथाकथित” मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के कुछ नेताओं द्बारा दिए गए बयानों पर निशाना साधते हुए सिह ने पीटीआई-भाषा से कहा, ” देश में कोई भी राजनीतिक दल जम्मू-कश्मीर में धारा 37० की बहाली वहन नहीं कर सकता। इन नेताओं की ओर से दिए गए निराधार बयान, केवल अपनी जमीन बचाने का एक उत्साही कदम है जोकि बड़ी तेजी से इनके पैरों के नीचे से खिसक रही है।”

उन्होंने क ांग्रेस को इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने की चुनौती भी दी और कहा कि अगर क ांग्रेस में हिम्मत एवं दृढ संकल्प है तो उसे जम्मू-कश्मीर के जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में इस नारे के साथ उतरना चाहिए कि यदि केंद्र में उसकी सरकार बनी तो धारा 37० की बहाली करेगी।

कार्मिक राज्य मंत्री सिह ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व को जम्मू-कश्मीर के लोगों को इस बारे में अपनी सफाई देनी चाहिए कि फारूक अब्दुल्ला ने उस समय मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना क्यों उचित नहीं समझा, जब तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य की सरकार के स्वायत्ता संबंधी प्रस्ताव को केंद्र की तत्कालीन वाजपेयी सरकार ने खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा, ” केवला इतना ही नहीं, उनके बेटे भी वाजपेयी सरकार में मंत्री बने रहे।” (एजेंसी) 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *