Not only the country outraged by Corona, the lockdown was extended in many cities of Madhya Pradesh from April 19, these 4 districts will remain completely closed from April 12 to 22. | national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। देश ही नहीं दुनियाभर में कोरोना से एक बार फिर हाहाकार मचा है। हर तरफ फिर से लगने वाले लॉकडाउन का शोर सुनाई दे रहा है। इसी बीच आज शनिवार को एक और बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। बढ़ते मामलों के बाद मध्य प्रदेश की सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए कुछ और शहरों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इंदौर, बरवानी, राजगढ़, विदिशा, राउ नगर, महूनगर और शाजापुर, उज्जैन में लॉकडाउन को 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक बढ़ाने की घोषणा की गई है। वहीं बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 12 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा।

लॉकडाउन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौरान ने अपने बयान में कहा है कि इस महीने के अंत तक राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर एक लाख तक पहुंच सकती है। वहीं इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही इंदौर में ऑक्सीजन की मांग 60 फीसदी बढ़ गई है। एक समिति का गठन किया गया है जो ऑक्सीजन उपलब्धता पर ध्यान देगी।

 

मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj ने मंत्रालय में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री @VishvasSarang और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मध्यप्रदेश के सभी ज़िलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों के साथ महत्त्वपूर्ण बैठक की और #COVID19 नियंत्रण को लेकर चर्चा की। #MPFightsCorona pic.twitter.com/6uAZOIwMlu
— Office of Shivraj (@OfficeofSSC) April 10, 2021

गौरतलब है कि राज्य में शुक्रवार को कोरोना के सर्वाधिक 4,882 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में इस वायरस से अब तक 3,27,220 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में वायरस से प्रदेश में 23 लोगों ने दम तोड़ा है। अब तक कोरोना के कारण राज्य में 4,136 मौतें हो चुकी हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *