Corona virus, Infection, Control, Help and cooperation,

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 1,98,706 पहुंची

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर भारत में थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से देश में संक्रमितों और मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। तमाम सावधानियों के वाबजूद इस खतरनाक वायरस का फैलाव कम नहीं हो रहा है। अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के करीब पहुंच चुका है वहीं इस महामारी से 5500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,98,706 तक पहुंच गई है वहीं अब तक इस वायरस से 5,598 लोगों की जान जा चुकी है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 8,171 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 2 लाख के करीब पहुंच गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के कारण 204 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 5598 हो चुका है।

देश में सोमवार के मुकाबले मंगलवार को संक्रमितों और मृतकों की संख्या में कमी हुई है। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी हो रही है और हर दिन रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े आ रहे है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है 1,98,706 मामलों में 97,581 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 95,526 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *