Oscars 2021 Nominations: Broken expectations from ‘Jallikattu’ came to a stand on ‘Bittu’ … These 9 films will now compete, which will win the Oscar| entertainment News in Hindi

एंटरटेनमेंट डेस्क। भारत की तरफ से ऑस्कर 2021 के लिए भेजी गई मलयालम फिल्म जलीकट्टू ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है। हालांकि जल्लीकट्टू के बाहर होने से भारतीय बिल्कुल मासूय न हों, क्योंकि एकता कपूर, ताहिरा कश्यप और गुनीता मेंगा की फिल्म ‘बिट्टू’ को ऑस्कर 2021 में एंट्री मिल गई है। पुरस्कारों की घोषणा 25 अप्रेल को होगी।

फिल्म को लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म कैटेगरी के लिए सलेक्ट कर लिया है। ये खुशखबरी एकता कपूर और ताहिरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर की है। ताहिरा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि एकेडमी अवॉर्ड की टॉप 10 फिल्मों में बिट्टू का चुनाव किया गया है।

इंडियन वुमन राइसिंग के तहत ये हमारा पहला प्रोजेक्ट था। ये बहुत स्पेशल है। तुम बहुत आगे बढ़ों करिश्मा। दोस्तों प्लीज़ इस शॉर्ट फिल्म को सपोर्ट करते रहें। ताहिरा ने अपने पोस्ट में ये भी बताया है कि इस केटेगरी के लिए 174 फिल्में क्वालिफाइड हुई थीं।

इन दस फिल्मों को एकेडमी अवॉर्ड के लिये चुना गया है…

1. बिट्टू

2. दा येयि

3. फीलिंग थ्रो

4. द ह्यूमन वॉइस

5. द किकस्लेड चोयर

6. द लेटर रूम

7. द प्रजेंट

8. टू डिस्टेंट स्ट्रेंजर्स

9. द वैन

10. व्हाइट आई

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *