Petrol and diesel prices increased for the 9th consecutive day in the country, petrol crossed 100 in Rajasthan, PM Modi said – the previous government is responsible for these problems coming to the middle class| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज बुधवार को तमिलनाडु में प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया है। इस दौरान उन्होंने देश में बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग को ऐसी कठिनाई नहीं होती यदि पूर्ववर्ती सरकारों ने ऊर्जा आयात की निर्भरता पर ध्यान दिया होता। बतादें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार नौवें दिन बढ़ोतरी की गई है। देश में पेट्रोल की कीमत पहली बार 100 रुपये के पार चली गयी। 

 

Prime Minister Narendra Modi laid foundation stone for various development projects in Tamil Nadu today

“It is our collective duty to work towards green & clean source of energy & reduce energy dependence,” he says pic.twitter.com/i7AluZKY05
— ANI (@ANI) February 17, 2021

तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि का जिक्र किए बिना उन्होंने कहा कि 2019-20 में भारत ने अपनी घरेलू मांगों को पूरा करने के लिए 85 प्रतिशत तेल और 53 प्रतिशत गैस का आयात किया है। पीएम मोदी ने तमिलनाडु में एन्नौर-थिरुवल्लूर-बेंगलुरु-पुदुचेरी-नागापट्टिनम-मदुरै-तूतीकोरिन प्राकृतिक गैस पाइपलाइन के रामनाथपुरम- तुत्तुकुड़ी खंड का उद्घाटन किया।

इसके बा बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या हमें आयात पर इतना निर्भर होना चाहिए? मैं किसी की आलोचना नहीं करना चाहता लेकिन यह जरूर कहना चाहता हूं कि यदि हमने इस विषय पर ध्यान दिया होता तो हमारे मध्यम वर्ग को बोझ नहीं उठाना पड़ता। स्वच्छ और हरित ऊर्जा के स्रोतों की दिशा में काम करना और ऊर्जा-निर्भरता को कम करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है।

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल की कीमत आज पहली बार 100 रुपये के पार चली गयी। राजस्थान में पेट्रोल की कीमत ने शतक पूरा कर लिया जबकि मध्यप्रदेश में यह सैकड़ा लगाने के बेहद करीब पहुंच गई है। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *