PM's video conferencing, Lockdown, Chief Ministers, Advice,

PM की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्रियों ने दी ये सलाह

नईदिल्ली. कोरोना संकट और लॉकडाउन-2 पर चर्चा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए, राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की. हालांकि इसमें केरल से मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए, उनके कार्यालय की तरफ से कहा गया कि केरल ने अपने सुझाव लिखित में प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिए हैं।

इधर इस मीटिंग में हिमाचल और मेघालय को छोड़कर सभी राज्यों ने 3 मई के बाद लॉकडाउन को खत्म करने की सलाह दी है । बैठक में तीन मुद्दों पर चर्चा हुई है। एक, राज्यों में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयास। दूसरे 20 अप्रैल से गृह मंत्रालय द्वारा प्रदत्त छूटों के क्रियान्वयन पर राज्यों का फीडबैक और तीसरे, तीन मई के बाद की क्या रणनीति हो।

आपको बता दें कि संक्रमण के चलते जारी लॉकडाउन के दौरान उनकी मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग है। देश में कोरोना संकट की शुरुआत के बाद 22 मार्च से अब तक प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चार बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर चुके हैं ।

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन के अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय एवं अन्य संबद्ध मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की । इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *