Pooja Makkar, first Indian woman journalist to take coronavirus vaccine trial in aiims, delhi.| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के चलते जीवन पूरी तरह गड़बड़ा गया है। कोरोना पर रोक के साथ ही अब कोरोना के टीके की बारी है। ऐसा माना जा रहा है कि वर्ष 2021 पूरी तरह वैक्सीनेशन में ही निकल जाएगा। फिलहाल पूरी दुनिया में वैक्सीन का ट्रायल रन जारी है। भारत में स्वदेशी निर्मित वैक्सीन ‘कोवैक्सिन’ का ट्रायल किया जा रहा है। इसी कड़ी में एक बड़े चैनल की महिला पत्रकार पूजा मक्कड़ ने भी सोमवार को वैक्सीन के ट्रायल रन में शामिल हुईं। 

पूजा मक्कड़ देश की पहली महिला पत्रकार हैं जिन्हें कोवैक्सीन का ट्रायल डोज दिया गया है। उन्होंने बताया कि डोज लेने के 20 से ज्यादा घंटे होने के बाद भी वे पूरी तरह ठीक हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि मैं पूरी तरह ठीक हूं, साथ ही उन्होंने वैक्सीन को लेकर किये जा रहे दुष्प्रचार के बारे में बोलते हुए कहा कि ये वैक्सीन हमारे देश द्वारा निर्मित की गई है, इसीलिये कुछ लोग इसके खिलाफ अफ़वाह फैला रहे हैं।

ये वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है व कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से लड़ने में और उसे पूरी तरह खत्म करने में सक्षम भी है। उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार पर भरोसा करना चाहिये न कि उसके कार्यों में बाधा डालनी चाहिये। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *