Primate Educational Society, Ambikapur, Muslim Committees, Appeal issued,

रमज़ान को लेकर मुस्लिम कमेटियों ने की ये अपील

घरों पे रह कर ही नमाज़ अदा करें

अंबिकापुर. दुनिया भर में ख़तरनाक बीमारी ” कोरोना” की जद में है लाखों लोग बीमार है और अपनी कीमती जान गंवा चुके हैं! ये बीमारी आपसी नजदीकी और भीड़ से फैलती है इस का सिर्फ एक ही इलाज है “आपसी दूरी “! इस साल रमज़ान ऐसे वक़्त पे शुरू हो रहा है, ऐसे में रहनुमा एजुकेशनल सोसायटी और अम्बिकापुर की सभी मुस्लिम कमेटियों की जानिब से रमजान को लेकर एक अपील जारी की गई है!

इस अपील में कहा गया है कि, 24,25, अप्रैल से आलम ए इस्लाम का मुबारक महीना रमजानुल मुबारक शुरू हो रहा है ! ये महीना इबादत का महीना है हम सब पूरे माह रोज़ा, नमाज़, क़ुरान की तिलावत, करेंगे और सदका , जकात जरूरतमंदों को अदा करेंगे !

अपील में यह भी कहा गया है कि, सरकार ने भी आपसी दूरी का हुक्म दिया है पूरा मुल्क लॉक डाउन पे इसी के मद्दे नज़र सारी इबादत गहैन बंद हैं मंदिर, चर्च , गुरु द्वारा , और हम सब की मस्जिदें सब कुछ बंद हैं ! इस लिए हमें नमजें अपने अपने घरों मैं पढ़नी है और तरावी की नमाज़ भी घर पे अदा करनी है!

एक ज़रूरी बात ये है कि शासन ने अज़ान कि इजाज़त दी है ताकि सभी को नमाज़ का वक़्त पता चल सके और अज़ान सुन कर अफ्तार कर सकें और अपने अपने घरों पे ही वक़्त पे नमाज़ अदा करे !

लिहाज़ा सभी से गुज़ारिश है कि नमाज़ घर पे ही अदा करें और अल्लाह रब्बुलाइज्जत से दुआ करें कि माह ए रमज़ान के सदके में हमारे मुल्क क्या सारी दुनिया से इस लाइलाज बीमारी कोरॉना का खात्मा हो और दुनिया के सारे बीमार लोग सेहत्याब हो जाएं और फिर से पहले कि तरह सारी दुनिया में खुशहाली लौट आए और लोग सेहत मंद रहें!

शफी अहमद , मोहम्मद इस्लाम सदर रहनुमा एजुकेशनल सोसायटी, इरफान सिद्दीक़ी सचिव अंजुमन कमेटी जामा मस्जिद,   रशीद अहमद सदर मदरसा फैजुल रसूल , जिलानी खान मुतवल्ली नाजमियान मस्ज़िद , हाजी शरीफ़ साहब सदर नूरानी मस्ज़िद, शामश तबरेज सदर फैजान ए गौसिया कमेटी, मोहम्मद इम्तियाज़ सदर मायापुर और शहर की तमाम कमेटी की जानिब से ये अपील की गई है कि सामाजिक दूरी बनाए रखें और शासन की मदद करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *