Rahul Gandhi, Corona crisis, True patriot,

सरकार कोरोना के खिलाफ लाड़ाई में टेस्टिंग पर जोर दें – राहुल गांधी

नयी दिल्ली. देश भर में लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर इससे लेकर पीएम मोदी का ध्यान आकर्षित किया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक बार फिर पीएम मोदी से अपील की है कि वह और उनकी सरकार कोरोना के खिलाफ लाड़ाई में टेस्टिंग पर जोर दें।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्वीट कर कहा, “विशेषज्ञ भी इस बात से सहमत हैं कि टेस्टिंग से ही कोरोना को हराया जा सकता है। भारत में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने में अड़चनें आ रही हैं। यही वजह है कि वर्तमान में जो 40 हजार टेस्टिंग हो रही है उससे बढ़कर हम एक लाख टेस्टिंग तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसके लिए टेस्टिंग किट्स स्टॉक में हैं। पीएम मोदी को इस संबंध में तोजी से काम करने की जरूरत है और जो भी इस राह में अड़चनें आ रही हैं उन्हें दूर करने की जरूरत है।”

इससे पहले भी कई बार राहुल गांधी ट्वीट और अपने बयानों के जरिए केंद्र की मोदी सरकार को यह सलाह दे चुके हैं कि अगर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ना है तो हमें टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत है। राहुल गांधी का कहना है कि जितना जल्दी हम कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान करेंगे उसे उनती जल्दी आइसोलेट करने के साथ इलाज दिया जाएगा। दूसरा फायदा यह है कि अगर समय पर कोरोना पॉजिटिव मरीज को पहचान लिया जा तो जाहिर है उसके जरिए दूसरों में भी कोरोना को फैसले से रोका जा सकता है। यही वजह है कि राहुल गांधी लगातार इस ओर सरकार का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और खुद कांग्रेस पार्टी भी इस मुद्दे को उठा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *