Rajasthan : 311 crores, 41 lakh rupees electricity bill in bhiwari district, baffles consumer, then took this step| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बिजली बिल को लेकर एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। भिवाड़ी जिले में बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता के नाम पर करीब 311 करोड़ 41 लाख रुपए का बिल भेजा है। करोड़ों रुपयों में आए इस बिल के बाद उपभोक्ता का दिमाग चकरा गया और उसने अपने बिल की कॉपी सोशल मीडिया पर डाली जो बाद में वायरल हो गई। वायरल पोस्ट का फायदा ये हुआ कि विभाग ने अपनी गलती सुधार कर निगम अभियंताओं ने संशोधित बिल जारी कर दिया। 

जानकारी के अनुसार, बिल में यूनिट की  खपत करीब साढ़े 24 हजार के आसपास बताई गई थी। यह राशि 25 जनवरी तक जमा करनी थी, लेकिन यह बिल उपभोक्ता तक पहुंचने से पहले ही वायरल हो गया।

निगम की लेखा शाखा ने जांच की तो अपनी गलती का एहसास हुआ। एक अधिकारी ने बताया कि भिवाड़ी उपखंड में करीब 35 हजार उपभोक्ता को हर महीने 150 से 180 करोड़ रुपए तक के बिजली बिल जारी होते हैं। इसका कारण दिल्ली एनसीआर रिजन में होने के कारण यहां कई बड़ी विदेश कंपनियों के प्लांट हैं, ये भी एक बड़ा कारण था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *