Rajasthan Byelection: Bypoll to 3 seats in Rajasthan on April 17, Congress announced candidates, party expressed confidence in ‘family’ | national News in Hindi

पॉलिटिकल डेस्क। राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों के लिए राजस्थान कांग्रेस ने आज शनिवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सुजानगढ से मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पुत्र मनोज मेघवाल को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि सहाड़ा से दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री त्रिवेदी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। वहीं राजसमंद से तनसुख बोहरा को टिकट दिया गया है। तनसुख समाजसेवी और व्यवसायी हैं। कांग्रेस ने अपने टिकट वितरण में परिवार वाले फॉर्मूले पर ही भरोसा जताया है। पार्टी ने दिवंगत विधायकों के परिवारजनों को टिकट दिया है।

 

आगामी विधानसभा उपचुनाव हेतु अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा #सूजानगढ़ से मनोज मेघवाल जी, #सहाड़ा से गायत्री देवी जी और #राजसमंद से तनसुख बोहरा जी को कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी चुना गया है, तीनों प्रत्याशियों को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएँ।@ajaymaken @INCRajasthan pic.twitter.com/KRoUL7SRkc
— Govind Singh Dotasra (@GovindDotasra) March 27, 2021

उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के घोषित होने के साथ ही पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने शुभकामनाएं दी हैं। वहीं भाजपा ने पहले ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी थी। राजस्थान कांग्रेस ने एक ट्वीट के जरिये तीनों सीटों पर नामों की घोषणा की।

बताया जा रहा है कि तीनों प्रत्याशी एक साथ ही 30 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे। तीनों सीटों पर उपचुनाव 17 अप्रेल को होंगे वहीं मतगणना 2 मई को होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *