Rajasthan Corona Update: Corona havoc continues in Rajasthan, curfew to begin shortly, examinations of all universities of the state postponed | national News in Hindi

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान सरकार ने शुक्रवार दोपहर को एक और बड़ा फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण के चलते राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। जब तक संक्रमण का प्रकोप खत्म नहीं हो जाता तब तक परीक्षाएं नहीं होंगी।

राज्य सरकार ने ये फैसला कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर के चलते लिया गया है। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार राजस्थान विश्वविद्यालय सहित राज्य के सभी विवि और महाविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। ये आदेश राज्य के सरकारी व निजी विश्वविद्यालयों पर लागू होगा। विद्यार्थियों, अभिभावकों और प्राध्यापकों के स्वास्थ्य को देखते हुए सरकार ने ये निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि राज्य में आज शाम से वीकेंड कर्फ्यू की शुरूआत हो जाएगी। इस दौरान राज्य में पूर्णतः बंद का ऐलान किया गया है। वहीं कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य अभी सर्वाधिक मामलों के हिसाब से 5वें नंबर पर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *