Rajasthan Foundation Day: 72nd Foundation Day of Rajasthan State today, CM Gehlot and President extended best wishes to the people of the state, today admission on all state monuments is free | national News in Hindi

जयपुर। आज मंगलवार को राजस्थान राज्य का 72वां स्थापना दिवस है। हर वर्ष के तीसरे महिने (मार्च) में 30 तारीख को राजस्थान दिवस मनाया जाता है। 30 मार्च, 1949 में जोधपुर, जयपुर, जैसलमेर और बीकानेर रियासतों का विलय होकर ‘वृहत्तर राजस्थान संघ’ बना था। राजस्थान दिवस के मौके पर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर सभी प्रदेशवासियों को राजस्थान दिवस की शुभकामनाएं दी। राज्य सरकार ने आज के दिन ख़ासतौर पर राज्य के सभी राजकीय स्मारकों पर प्रवेश निःशुल्क रखा है। सैलानियों के साथ विद्यार्थी भी इस दिन का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

राजस्थान दिवस पर देशवासियों,विशेषकर राजस्थान के लोगों को बधाई। प्रकृति एवं लोकजीवन की बहुरंगी शोभा से युक्त राजस्थान के लोगों ने उल्लास व अतिथि सत्कार की परंपरा को संजोया है। वीर गाथाओं की इस भूमि ने अनेक सफल उद्यमियों को भी जन्म दिया है। राज्य के स्वर्णिम भविष्य हेतु शुभकामनाएं।
— President of India (@rashtrapatibhvn) March 30, 2021

उन्होंने ट्वीट कर कहा लिखा कि राजस्थान दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं। राजस्थान शौर्य व साहस का दूसरा नाम है। यहां की धरती रणबांकुरों और वीरांगनाओं की धरती है। सभी प्रदेशवासियों का आह्वान है कि राजस्थान दिवस के मौके पर प्रदेश को उन्नति के उच्चतम शिखर पर ले जाने में भागीदारी निभाने का संकल्प लें।

 

#राजस्थान_दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं।

राजस्थान शौर्य व साहस का दूसरा नाम है।यहां की धरती रणबांकुरों और वीरांगनाओं की धरती है।

सभी प्रदेशवासियों का आह्वान है कि राजस्थान दिवस के मौके पर प्रदेश को उन्नति के उच्चतम शिखर पर ले जाने में भागीदारी निभाने का संकल्प लें। pic.twitter.com/Sy57PmHZgR
— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) March 30, 2021

राजस्थान दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने भी ट्वीट कर शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि राजस्थान दिवस पर देशवासियों विशेषकर राजस्थान के लोगों को बधाई। प्रकृति एवं लोकजीवन की बहुरंगी शोभा से युक्त राजस्थान के लोगों ने उल्लास व अतिथि सत्कार की परंपरा को संजोया है। वीर गाथाओं की इस भूमि ने अनेक सफल उद्यमियों को भी जन्म दिया है। राज्य के स्वर्णिम भविष्य हेतु शुभकामनाएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *