Rajasthan: Jawans had come to Sriganganagar district’s Suratgarh army base for maneuvers, fire caused by Gipsy overturn, three soldiers burnt alive, 5 severely scorched| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के राजियासर थाना इलाके में बुधवार देर रात घटे एक बड़े हादसे में भारतीय सेना के तीन जवानों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। भारतीय सेना की एक जिप्सी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे के बाद जिप्सी पलट गई और उसमें आग लग गई। इससे जिप्सी में सवार सेना के तीन जवान बुरी तरह जल गए थे।


बताया जा रहा है कि ये सभी जवान जवान बठिंडा की 47-एडी यूनिट के थे। सभी जवान युद्धाभ्यास के लिए सूरतगढ़ आए हुए थे। घटना के बाद आसपास के ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। जिससे अन्य जवानों को बचाने में कामयाबी मिली।

श्रीगंगानगर पुलिस के अनुसार, हादसा सूरतगढ़-छतरगढ़ रोड पर इंदिरा गांधी नहर की 330 आरडी के पास बुधवार आधी रात करीब ढाई-तीन बजे के हुआ। यहां सेना की एक जिप्सी अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। पलटने के बाद जिप्सी में भीषण आग लग गई। हादसे में जिप्सी में सवार सेना के 3 जवानों मौके पर ही जलने से दर्दनाक मौत हो गई। घायल जवानों को सूरतगढ़ के ट्रॉमा अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *