Rajasthan: Nocturnal curfew in these 8 cities, including Jaipur, Jodhpur, Ajmer, Bhilwara, will have to show 72-hour RT-PCR report to people from all states entering Rajasthan from March 25| national News in Hindi

जयपुर। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज रविवार को बड़े फैसले लेते हुए आठ शहरों में कल 22 मार्च से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा एवं आजीविका को सुचारू रखने के लिए जनहित में सरकार ने ये आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री निवास पर आज रविवार को आयोजित एक बैठक में ये निर्णय लिये गए हैं। इस दौरान चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी मौजूद थे।

 

अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा एवं कुशलगढ़ में रात्रि 11 से प्रातः 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

आगामी 25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी।
— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) March 21, 2021

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करके भी इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी नगरीय निकायों में 22 मार्च से रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे। अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा एवं कुशलगढ़ में रात्रि 11 से प्रातः 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

आगामी 25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी। पूर्व में केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश के लिए इसकी अनिवार्यता थी। अब सभी राज्यों के लिए इसे अनिवार्य किया गया है। एयरपोर्ट, बस स्टैण्ड तथा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की जांच भी की जायेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *