Rajasthan: Police arrested three people who had stolen 10 million zinc calcine from Hindustan Zinc plant in Chittor| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। चित्तौड़ स्थित हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के प्लांट से 10 लाख रुपए के जिंक कैल्साइन की चोरी करते तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से जिंक केल्साइन बरामद किया है। इस मामले का खुलासा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह देवल ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में किया। इस दौरान एएसपी देवल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव को जिंक अधिकारियों की और से सूचना दी गई थी कि हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के दरीबा प्लांट से प्रोसेसिंग किया हुआ जिंक कैल्साइन पुठोली प्लांट के लिए लाया जा रहा था, जो रास्ते में चोरी हो रहा है।

चंदेरिया थाने पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस उप अधीक्षक मनीष शर्मा के सुपरविजन में चंदेरिया थाना, सदर थाना और जिला स्पेशल टीम की अलग अलग टीमों ने दबिश देकर मामले में धर-पकड़ की। इन टीमों ने जिंक कैल्साइन को चुरा कर एक जगह भण्डारण करने वाले स्थानों पर लगातार निगरानी रखी।

गिरफ्त में आये तीनों व्यक्तियों के पास प्लास्टिक के कट्टे, मैप और कुछ पदार्थ थे, जो वह अंदर कमरों में जमा रहे थे। पुलिस को देखते ही तीनों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेरा देकर तीनों को पकड़ लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *