Rajasthan: With the guise of junk, this person put the government lime of more than 14 crores, fake bills of fake firm made to do GST credit show ..!| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के उदयपुर जिले में 14 करोड़ से ज्यादा की जीएसटी चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। सबसे बड़ी बात है इस टैक्स चोरी के पीछे एक कबाड़ का व्यापार करने वाला शख्स है। व्यापारी ने कबाड़ की आड़ में फर्जी कंपनियां बनाकर सरकार को 14 करोड़ 13 लाख रुपये का चूना लगा दिया। सेंट्रल जीएसटी की टीम ने आरोपी को मामले की पड़ताल के बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।

उदयपुर सिटी पुलिस के अनुसार, आरोपी व्यापारी पंजाब का रहने वाला है। पंजाब के गोविंदगढ़ के रहने वाले पवन कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में पेश करने के लिये जोधपुर ले जाया गया है। जीएसटी की उदयपुर युनिट को आरोपी की पिछले तीन महीने से तलाश में थी। पवन कुमार शर्मा फर्जी जीएसटी क्रेडिट शो करने के लिये फर्जी फर्म और फर्जी बिलों का सहारा लेता था।

पवन कुमार शर्मा मुख्य रूप से कबाड़ का कारोबारी हैं। वह उदयपुर और इसके आसपास के जिलों से छोटे कबाड़ियों से कबाड़ खरीद कर राजस्थान, गुजरात और दिल्ली से फर्जी बिल बनवाता था। इन बिलों में जीएसटी क्रेडिट फर्जी बताकर करोड़ों की चोरी कर रहा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *