Rajya Sabha: PM Modi remembers 1984 Sikh riots in Rajya Sabha, says – Punjab cried the most during 1984 riots, Opposition again misleading Sikhs| national News in Hindi | Rajya Sabha : PM मोदी ने राज्यसभा में 1984 सिख दंगों को किया याद, बोले

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सोमवार को राज्यसभा में सिखों को लेकर बातचीत की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज संसद में कहा कि देश को हर सिख पर गर्व है। देश में सिखों के योगदान को कतई भुलाया नहीं जा सकता है। ये देश को गौरवान्वित करने वाला है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए सोमवार को राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और यहां के सभी देशावासियों को राष्ट्र निर्माण में सिखों के योगदान पर बहुत गर्व है।

 

#WATCH LIVE: PM Modi replies in Rajya Sabha to the Motion of Thanks on the President’s Address.(Source: Rajya Sabha TV) https://t.co/FkIpRmd9kN
— ANI (@ANI) February 8, 2021

इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर सिखों को गुमराह करने की कोशिश का आरोप भी लगाया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत अस्थिर, अशांत रहे इसके लिए कुछ लोग लगातार कोशिश कर रहे हैं हमें इन लोगों को जानना होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस देश को हर सिख पर गर्व है। उन्होंने इस देश के लिए क्या नहीं किया है। हम उन्हें जो भी सम्मान देंगे, वह हमेशा कम रहेगा। इस दौरान उन्होंने पंजाब का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं पंजाब में अपने जीवन के महत्वपूर्ण वर्ष बिताने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा उनके खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा उन्हें गुमराह करने की कोशिश देश को कभी फायदा नहीं पहुंचाएगी।

उन्होंने 1984 के दंगों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पंजाब के साथ क्या हुआ। विभाजन के दौरान इसका सबसे अधिक नुकसान हुआ। पंजाब 1984 के दंगों के दौरान सबसे अधिक रोया। वे सबसे दर्दनाक घटनाओं के शिकार हो गए। जम्मू और कश्मीर में मासूमों की हत्या कर दी गई। हथियारों का कारोबार चला। उत्तर पूर्व में बाहर। इस सब ने राष्ट्र को प्रभावित किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *