Ram temple construction: So far more than 230 crore fund has been collected, Mahant Ravindra Puri has contributed so many lakhs today, the design of the foundation will also be final soon| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। अयोध्या में रामलला के जन्मस्थान पर श्रीराम मंदिर के लिए नींव की खुदाई का काम शुरू हो चुका है। एक तरफ मंदिर के लिए लोग बढ़-चढ़कर दान दे रहे हैं तो दूसरी तरफ इंजीनियर मंदिर की नींव की डिजाइन फाइनल करने में लगे हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के स्वामी गोबिंद देव गिरी ने बताया कि देश भर से निधि सम्मान अभियान में मंदिर के लिए 230 करोड़ रुपये से ज्यादा एकत्र हो चुके हैं।

आज शुक्रवार को पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री अशोक तिवारी को 21 लाख का चेक सौंपा। मंदिर निर्माण में सभी संत और महात्माओं से सहयोग करने के लिए पंचायत अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने एक प्रस्ताव लाने की घोषणा भी की है।

उन्होंने कहा कि निधि समर्पण अभियान से अयोध्या में बन रहे मंदिर में ज्यादा से ज्यादा लोगों का योगदान होगा। राम मंदिर देशवासियों की श्रद्धा और आस्था का प्रतीक है, इसलिए लोगों से स्वेच्छा से इसके निर्माण के लिए योगदान मांगा जा रहा है।

स्वामी गोविंद देव ने कहा कि पांच सौ साल के संघर्ष के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से  पिछले साल 5 अगस्त को भूमि पूजन हुआ और मंदिर निर्माण का सपना साकार हो रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *