Renault Kwid को टक्कर देगी ये सस्ती कार

नई दिल्ली ।  Datsun ने अपनी छोटी कार Redi-Go का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। पुराने मॉडल के मुकाबले Datsun Redi-Go फेसलिफ्ट के लुक में काफी बदलाव किए गए हैं। नई कार ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश दिखती है। साथ ही इसमें कई नए फीचर भी शामिल किए गए हैं। रेडी-गो फेसलिफ्ट की मार्केट में सीधी टक्कर मारुति ऑल्टो और रेनॉ क्विड से होगी। यहां हम आपको इन तीनों कारों की खूबियों के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप आसानी से अंदाजा लगा पाएंगे कि इनमें से आपके लिए कौन सी कार बेस्ट है। बता दें कि ये तीनों कारें 0.8-लीटर इंजन में उपलब्ध हैं, जबकि रेडी-गो और क्विड में 1.0-लीटर इंजन का भी ऑप्शन है। यहां हम सिर्फ 0.8-लीटर इंजन के आधार पर बात कर रहे हैं।

दैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट का 0.8-लीटर इंजन 54 bhp की पावर और 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। मारुति ऑल्टो का इंजन 47 hp की पावर और 69 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। रेनॉ क्विड का 0.8-लीटर इंजन 53 hp की पावर और 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। तीनों कारों के इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलता है। पावर के आंकड़ों के आधार पर देखें, तो ऑल्टो में सबसे कम, जबकि नई रेडी-गो में सबसे ज्यादा पावर मिलती है।

नई दैटसन रेडी-गो के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑल्टो का माइलेज 22.05 किलोमीटर, जबकि क्विड के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 22.3 किलोमीटर प्रति लीटर है। माइलेज के आंकड़े ऑटोमोटिव रिसर्च असोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) के अनुसार हैं।

दैटसन, रेनॉ और मारुति की इन कारों में एसी, फ्रंट पावर विंडो, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, दो एयरबैग और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे। नई रेडी-गो और क्विड में 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, जबकि ऑल्टो में 7-इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। रेडी-गो और क्विड के टॉप वेरियंट्स में गाइड के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा मिलता है, जबकि मारुति ऑल्टो में यह फीचर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *