Rungta R1 ग्रुप के कॉलेज को देश में 24वा मुकाम, कॉउंसलिंग में छात्रों का रुझान

रायपुर । संतोष रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट ने (rungta r1) एक बार फिर खुद को देशभर में साबित किया है। देश की प्रसिद्ध मैग्जीन आउटलुक ने देशभर के तकनीकी शिक्षण संस्थानों की रैंकिंग जारी की है, जिसमें रूंगटा (आर-1) को प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज की सूची में 24वां स्थान मिला है।

यही नहीं संस्थान में चल रहे बीबीए व बीसीए प्रोग्राम भी टॉप-100 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। यह रैंकिंग बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर, योग्य फैकल्टी, रिसर्च, इन्क्यूबेशन के आधार पर दी गई है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए वेहतर माहौल ने भी ये रैंकिंग दिलाई है। (rungta r1) संतोष रुंगटा कॉलेज ही प्रदेश में इकलौता संस्थान है, जिसके फार्मेसी कोर्स की पहचान देशभर में है। भारत सरकार के नेशनल फ्रेमवर्क रैंकिंग में रुंगटा ग्रुप को देश के सबसे अच्छे 100 कॉलेज की सूची में रखा गया।

अफवाहों से बचें छात्र

ग्रुप (rungta r1) डायरेक्टर सोनल रुंगटा ने बताया कि छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय ने संस्थान को मान्यता जारी कर दी है। देशभर के तकनीकी कॉलेजों की मॉनिटरिंग करने वाली सरकारी संस्था एआईसीटीई ने भी अपना अप्रूवल जारी कर दिया है। प्रदेश में रुंगटा ग्रुप ही इकलौता संस्थान है, जहां विदेशों के छात्र भी अध्यनरत हैं। इसलिए इंजीनियरिंग की काउंसलिंग के दौरान किसी भी तरह की फेक न्यूज़ से गुमराह न हों।

अबतक सैंकड़ों का प्लेसमेंट

प्रदेश में संतोष रुंगटा ग्रुप ही इकलौता कॉलेज है जो बीते 8 सालों से प्लेसमेंटनामा करा रहा है। वर्तमान में भी प्लेसमेंट जारी है जिसमें अब तक सैकड़ों छात्रों को नौकरियों के ऑफर लेटर दिए जा चुके हैं।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *