Shaheen bagh, Anti CAA, Protesters, Union Home Minister, Amit Shah,

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोका, बढ़ रहे थे HM आवास की तरफ

नयी दिल्ली. शाहीन बाग के सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास तक रविवार को मार्च शुरू कर दिया है। हालांकि दिल्ली अभी तक दिल्ली पुलिस से अनुमति नहीं मिली है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत के लिए उनके उनके आवास की ओर मार्च के मुद्दे को लेकर शाहीन बाग में सैकड़ों महिलाओं के एकत्र होने के बीच कड़ी सुरक्षा की गई है। प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए बैरिकेड लगाए गए हैं। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा है कि वे शांति के साथ जुलूस निकालेंगी।

डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने कहा कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी गृह मंत्री से मिलने के लिए मार्च करना चाहते थे लेकिन उनके पास अनुमति नहीं थी। हम उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को लिखे पत्र में नयी दिल्ली जिला पुलिस ने कहा कि मार्च दो और जिलों से होकर गुजरेगा और आगे उचित कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय को अनुरोध भेज दिया गया है।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से केंद्रीय गृह मंत्री के साथ अपनी मुलाकात के लिए प्रतिनिधिमंडल की जानकारियां देने के लिए कहा था। पुलिस को लिखित में दिए जवाब में उन्होंने कहा कि 4,000 से 5,000 प्रदर्शनकारी शाह के आवास की ओर मार्च शुरू कर दिए हैं। प्रदर्शनकारी मुख्यत: महिलाएं पिछले दो महीने से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ धरना दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *