Samachar Jagat

Shocking News : कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की फोटो देखकर इतना भड़क गया ये प्रोफेसर? वैक्सीन लगवाने तक से साफ कर दिया इनकार, वर्तमान हालातों के लिए सरकार को बताया जिम्मेदार

इंटरनेट डेस्क। देशभर में इस समय कोरोना जैसे भयावह वायरस को मात देने के लिए वैक्सीनेशन का दौर चल रहा है। हर राज्य में लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं इसी बीच कई लोग कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की फोटो देखकर वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। प्रधानमंत्री की फोटो कई लोगों को पसंद नहीं आ रही हैं। इसी बीच एक ताजा मामले में आज गुरुवार को वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के चलते पंजाब के एक पूर्व जेएनयू प्रोफेसर ने टीका लगवाने से साफ इनकार कर दिया हैं। इससे पहले भी ये प्रोफेसर केंद्र सरकार को अपने अवॉर्ड वापस कर चुके हैं। 2016 में हिंदीतर हिंदीभाषी लेखर पुरस्कार को उन्होंने केंद्र सरकार के विरोध स्वरूप वापस लौटा दिया था। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेएनयू के पूर्व प्रोफेसर चमनलाल ने कहा कि पीएम मोदी की फोटो को सर्टिफिकेट पर जबरन लगाया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर भी अपनी परेशानी के बारे में इत्तला कर दी है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी की सर्टिफिकेट पर फोटो को लेकर विवाद खड़ा हुआ था। 


दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर चमनलाल इसी के चलते वैक्सीन नहीं लगवाई है। उन्होंने कहा कि इस दस्तावेज पर किसी चिकित्सा अधिकारी की हस्ताक्षर होने चाहिए। इसलिये उन्होंने साफ मना करते हुए कहा कि उन्हें टीका लगवाने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कोरोना से हो रही जनहानि को लेकर वर्तमान सरकार को दोषी बताया है। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *