Sohail Khan ने खरीदी श्रीलंका प्रीमियर लीग की कैंडी टीम

कोलंबो ।बॉलीवुड फिल्म निर्माता-निर्देशक एवं अभिनेता सोहेल खान ने श्रीलंका प्रीमियर लीग की टीम कैंडी टस्कर्स को खरीद लिया है। कैंडी टस्कर्स ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल के अलावा श्रीलंका की टी-2० क्रिकेट टीम के विशेषज्ञ कुशल परेरा, कुशल मेंडिस और नुवान प्रदीप को खरीद लिया है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट भी कैंडी की ओर से खेलेंगे जबकि श्रीलंका के पूर्व कप्तान हसन तिलकरत्ने कैंडी टीम की कोचिग का प्रभार संभालेंगे।

सोहेल ने टीम को खरीदने के बाद कहा, ''श्रीलंका प्रीमियर लीग में काफी क्षमता है और हम इस रोचक पहल का हिस्सा बनकर काफी खुश महसूस कर रहे हैं। श्रीलंका के प्रशंसक क्रिकेट को लेकर बेहद जोशीले और उत्साहित रहते हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि वह बड़ी संख्या में मैदान पर आकर टीम का समर्थन करेंगे।

क्रिस गेल निश्चित रूप से क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी हैं, लेकिन टीम में उनके अलावा और भी कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी हैं। मैं चाहता हूं कि मेरी टीम टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेले। आईपीजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल मोहन ने कहा, '' हम एलपीएल के जरिये एक विश्वस्तरीय क्रिकेट लीग बनाना चाहते हैं बॉलीवुड और सोहेल खान यह संदेश फैला रहे हैं इससे बेहतर और क्या हो सकता है। सोहेल का क्रिकेट प्रेम सभी को पता है। उनके टीम के साथ जुड़ने से ग्लैमर के अलावा खेल के जुनून भी बढèेगा। उनसे बेहतर पार्टनर हमें नहीं मिल सकता।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस और जबरदस्त ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को कोलंबो किग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। भारत की तरफ से मनप्रीत गोनी और मानविदर बिस्ला भी लीग में खेलते हुए दिखेंगे। श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज कोलंबो टीम के कप्तान बनाये गए हैं। टीम में फाफ और रसेल दो विदेशी खिलाड़ी होंगे जबकि टीम के कोच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और कोच डेव व्हाटमोर होंगे। इसके अलावा गाले ग्लेडिएटर्स में यॉर्कर स्पेशलिस्ट लसित मलिगा, पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी और कॉलिन इंग्राम शामिल होंगे।

श्रीलंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से 13 दिसंबर तक दो स्थानों- कैंडी के पल्लेकेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और हंबनतोता के महिदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जायेगी। सभी टीमें खिताब के लिए 15 दिनों की अवधि में 23 मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगी।(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *