Tamilnadu : Oxygen production will start in the next 10 days at the Sterlite Copper plant, which has been closed for 3 years in Tuticorin district of Tamil Nadu, which was closed after the death of 13 people, the intervention of SC opened the way

Tamilnadu : तूतीकोरिन जिले में 3 साल से बंद पड़े स्टरलाइट कॉपर प्लांट में अगले 10 दिनों में ऑक्सीजन उत्पादन शुरू होगा, 13 लोगों की मौत के बाद बंद कर दिया गया था ये प्लांट, SC की दखल ने खोले रास्ते

पॉलिटिकल डेस्क। कोरोना की भयावहता को देखते हुए और देश में आ रही ऑक्सीजन की कमी के कारण आज मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पिछले 3 साल से बंद पड़े स्टरलाइट कॉपर प्लांट में ऑक्सीजन उत्पादन की अनुमति दे दी है। मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने इस दौरान कहा कि यह राष्ट्रीय संकट है। लोग मर रहे हैं। हमें स्थानीय समुदाय को हमारे पक्ष में लाना होगा। 


सुनवाई के बाद आदेश दिया है कि स्टरलाइट अगले 10 दिनों में ऑक्सीजन उत्पादन का काम शुरू कर देगी। साथ ही अदालत ने प्लांट को देश में मुफ्त ऑक्सीजन सप्लाई करने का निर्देश दिया है। एक एक्सपर्ट्स के पैनल की देखरेख में ऑक्सीजन उत्पादन का काम होगा।


कोरोना वायरस के कारण देशभर के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने की खबरें आई थीं। जिसके बाद मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें राजनीति से बचने चाहिये। कोई राजनीतिक कलह नहीं होगी। हम राष्ट्रीय संकट के दौर से गुजर रहे हैं। नागरिकों की जान बचाना हमारा प्रथम कर्तव्य होना चाहिये।

गौरतलब है कि 2018 में वेदांता ग्रुप की स्टरलाइट कॉपर प्लांट को तमिलनाडु सरकार ने बंद करने का आदेश दिया था। प्लांट के विरोध में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था जिसमें पुलिसिया कार्रवाई में 13 लोगों की मौत गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *