Samachar Jagat

TamilNadu Assembly Election Result : तमिलनाडु में करुणानिधि के बेटे और DMK प्रमुख एम.के.स्टालिन का CM बनना तय, रुझानों में 234 सीटों में से 98 सीटों पर डीएमके आगे, BJP-AIADMK गठबंधन पिछड़ा

पॉलिटिकल डेस्क। पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, असम और पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों की मतगणना  आज रविवार को हो रही है। तमिलनाडु में सभी 243 सीटों के लिए 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव हुए थे। यहां रुझानों में दिवंगत नेता और राज्य के 5 बार मुख्यमंत्री रहे एम. करुणानिधि के बेटे और डीएमके प्रमुख एम.के स्टालिन को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। इस बार स्टालिन का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है। यहां डीएमके 98 सीटों पर आगे चल रही है। डीएमके प्रमुख स्टालिन ने रुझानों के बाद कहा कि डीएमके सत्ता में आ रही है। उन्होंने मतदाताओं को इसके लिए धन्यवाद कहा है। 

 

Official trends | DMK President MK Stalin leads from Kolathur Assembly constituency#TamilNaduElections

(file photo) pic.twitter.com/SBSrMVllTS
— ANI (@ANI) May 2, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, रुझानों में अब एआईएडीएमके-बीजेपी गठंबधन 81 सीटों पर लीड कर रहा है। एएआईडीएमके के सीएम पलनीस्‍वामी पिछड़ते नजर आ रहे हैं। डीएमके के एमके स्‍टालिन और उनके बेटे उदयनिधि भी चेपक-ट्रिप्लीकेन सीट से भारी मतों से आगे चल रहे हैं।

 

Official trends for 209 seats | DMK leading on 98 seats, AIADMK on 81 seats. #TamilNaduElections2021 pic.twitter.com/HrEQauMrv6
— ANI (@ANI) May 2, 2021

मक्कल निधी मैयम पार्टी के प्रमुख और अभिनेता कमल हासन भी कोयम्बत्तूर सीट से आगे चल रहे हैं। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और मुख्य विपक्षी द्रमुक के बीच है। 234 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *