The father paid a mere 10 thousand rupees for a 12-year-old daughter to treat her ailing daughter. Made a deal in …!| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। आंध्रप्रदेश के नेल्लोर जिले में एक बड़ा ही ह्रदयविदारक मामला सामने आया है। एक पिता ने अपनी बीमारी बेटी का इलाज कराने के लिए अपनी 12 साल की बेटी को मात्र 10 हजार रु. में बेच दिया। इसके बाद एक युवक से उस नाबालिग लड़की की शादी भी करा दी गई। मामला सामने आने के बाद महिला एवं बाल कल्याण विभाग की एक टीम ने तुरंत एक्शन लेते हुए नाबालिग बच्ची को उसकी कैद से आजाद करा लिया है।

टाइम्स आफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, माता-पिता नेल्लोर के कोटूर के रहने वाले हैं। उनकी एक बेटी सांस की बीमारी से जूझ रही थी। तभी उन्होंने आर्थिक तंगी को दूर करने व बेटी का इलाज कराने के लिए अपने पड़ोसी चिन्ना सुबैया को अपनी 12 साल की बेटी को 10 हजार में बेच दिया। हालांकि माता-पिता ने 25 हजार रु. की मांग की थी लेकिन पड़ोसी ने 10 हजार में सौदा तय कर लिया था।

सौदा पक्का होने के बाद युवक उस नाबालिग लड़की को अपने साथ अपने घर दामपुर ले गया। इसके बाद पड़ोसियों ने जब उसके घर से बच्ची के चीखने और चिल्लाने की आवाज़ सुनी तो उन्होंने इसकी शिकायत की। इसके बाद उन्होंने स्थानीय सरपंच के माध्यम से महिला एवं बाल विकास विभाग को सूचना दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *