Corona virus in india, Number of infected, Growing fast,

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में 110 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद सोमवार को संक्रमितों की संख्या 1029 से बढ़कर 1152 हो गई है। इनमें से अकेले 400 से अधिक मामले महाराष्ट्र और केरल में सामने आए हैं। वहीं सरकार ने अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

भारत में हर रोज कोरोना वायरस विकराल रूप लेता जा रहा है। 6 दिन में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या दोगुना से अधिक हो गई है। 24 मार्च को संक्रमितों की संख्या 571 थी जबकि 30 मार्च को यह आंकड़ा 1152 हो गया है। इसके अलावा मृतकों की संख्या 28 है।

आंकड़ों के मुताबिक 1152 में से 102 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा 1022 लोगों का उपचार चल रहा है। वहीं कैबिनेट सचिव राजीव ने कहा है कि मैं ऐसी रिपोर्ट देखकर आश्चर्यचकित हूं। जिसमें कहा जा रहा है कि लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि सरकार की लॉकडाउन आगे बढ़ाने की कोई योजना फिलहाल नहीं है। दूसरी तरफ सरकार ने राज्यों की सीमाओं को सील करने के निर्देश दिए हैं। इसके कारण नेपाल बॉर्डर पर सैकड़ों लोग फंस गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *