TN Election 2021: Voting for all 234 seats in Tamil Nadu yesterday, the difficulties of the ruling party increased before voting, did the Education Minister do something like this? | national News in Hindi

पॉलिटिकल डेस्क। तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के तहत कल मंगलवार 6 अप्रैल को एक ही चरण में राज्य की सभी 234 सीटों पर वोटिंग होगी। लेकिन यहां विधानसभा चुनावों से पहले ही सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री मा फोई पांडियराजन एक विवादित ट्वीट करके बुरी तरह फंस गए हैं। वे खुद तो फंसे ही हैं साथ ही ऐन मौके पर उन्होंने सरकार को भी मुसीबत में डाल दिया है। हालांकि उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया है लेकिन मामला शांत होने के नाम ही नहीं ले रहा है।

दरअसल हुआ यूं कि वीडियो में एआईएडीएमके के लिए वोट मांगने के लिए एक टॉपर छात्र और मेडिकल की तैयारी करने वाली उस छात्रा को दिखाया गया था जिसने NEET मेडिकल परीक्षा की वजह से आत्महत्या कर ली थी। ये मामला राज्य में बहुत बढ़ गया था। यही वजह है कि एआईएडीएमके के मंत्री की गलती की वजह से ये प्रकरण फिर से उठ गया है।

मेडिकल परीक्षा की तैयारी करने वाले पिछड़ी जातियों के पुराने वीडियो का इस्तेमाल कर के एक वीडियो बनाया गया था। वीडियो के मुताबिक, 17 वर्षीय अनीता सत्ताधारी एआईएडीएमके के उस नए नियम की सराहना करती जिसके मुताबिक, अब राज्य के सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए मेडिकल एडमिशन में 7.5 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *