UP: These two Muslim children of UP, who became a unique example of communal harmony, broke the piggy bank for the construction of Ram temple, this amount was supported.| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में सांप्रदायिक सौहार्द की एक अनूठी मिसाल पेश करने का मामला सामने आया है। यूपी के अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर निर्माण में दो मुस्लिम बच्चों ने अपनी पाई-पाई जो जोड़कर गुल्लक में रखी थी उसे मंदिर निर्माण में दान दिया है। कक्षा आठ में पढ़ने वाले आवेश और पांच के छात्र शोएब ने श्रीराम जन्म भूमि निर्माण के लिए 50-50 हजार रुपये दानकर इस ऐतिहासिक पल की साक्षी बनने का संकल्प लिया है।

दोनों ने अपनी पढ़ाई के दौरान इकट्ठा किए गए पैसों को अयोध्या में बनने जा रहे श्रीराम जन्मभूमि के निर्माण में दानकर मिसाल पेश की है। दोनों बच्चे आपस में चचेरे भाई हैं। पिता ने अपने बच्चे और भतीजे की भावना का आदर करते हुए पैसों को दान करने की इजाजत दे दी।

इसके बाद बच्चों ने अपने-अपने गुल्लकों को तोड़तर पचास-पचास हजार रुपए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के कैंप में दानकर एक नई मिसाल पेश की। जनपद के विकास खंड नवाबगंज के गांव कल्याणपुर निवासी सैयद हाफिज अली के बेटे और भतीजे समाज की मुख्यधारा से जुड़कर समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *